India News (इंडिया न्यूज),2023 Tata Harrier: टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी हैरियर और सफारी एसयूवी के अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। आधिकारिक लॉन्च से पहले इसके बाहरी और आंतरिक डिजाइन की डिटेल तस्वीरें सामने आ गई है। बड़े डिजाइन अपडेट और आधुनिक सुविधाओं से लैस इसका शानदार इंटीरियर सबसे अलग है। हालाँकि नई 2023 टाटा हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट के मौजूदा इंजन कॉन्फ़िगरेशन को बरकरार रखा गया है। इच्छुक ग्राहक मात्रा 25,000 रुपये का भुगतान करके ही इसे बुक करा सकते हैं। आज हम इस पोस्ट में नई टाटा हैरियर और इसके प्री-फेसलिफ्ट वर्जन के बीच अंतरों को स्पष्ट करेंगे।

डिजाइन

नई हैरियर फेसलिफ्ट एक महत्वपूर्ण अपडेटेड फ्रंट फेसिया के साथ मार्किट में आएगी। इसमें कॉन्ट्रास्टिंग इंसर्ट के साथ एक नया ग्रिल, बोल्ड ब्लैक बैंड से अलग किया गया नए डिज़ाइन का बम्पर, और एक ट्रैपेज़ॉइडल-शेप का रिपोज्ड हेडलैंप क्लस्टर दिया गया है। खासतौर से ग्रिल के ऊपरी हिस्से में एक फुल-वाइड एलईडी लाइट बार भी दी गई है, जबकि नीचे वाले हिस्से को मजबूत प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ हाइलाइट किया गया है। साथ ही इसमें नए डिजाइन के 5 स्पोक अलॉय व्हील भी दिए गए हैं, इसके अलावा साइड प्रोफाइल काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता ही है। एसयूवी में 19 इंच तक के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जिनमें एयरो इंसर्ट को शामिल किया गया है।

जानिए विशेषता

इसके रीयर प्रोफाइल को भी अपडेट किया गया है, जिसमें नए रिफ्लेक्टर प्रोट्रूशियंस के साथ एक अपडेटेड बम्पर, स्मूथ और फ्रेश एलईडी इंटर्नल और शाइनिंग ब्लैक फिनिश के साथ एक रियर स्किड प्लेट शामिल की है। इसके विपरीत, पहले से मौजूदा मॉडल में हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ चौड़ी फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल, एचआईडी-टाइप प्रोजेक्टर हेडलैंप और कॉर्नरिंग फ़ंक्शन के साथ फॉग लैंप मिलता है। नई टाटा हैरियर का पूरा डिजाइन और स्टाइल इस मिड-लाइफ अपडेट के साथ काफी बदल गया है, हालांकि इसके डाइमेंशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इंटीरियर

इसके इंटीरियर में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे जैसे मौजूदा मॉडल के डैशबोर्ड-इंटीग्रेटेड टचस्क्रीन के विपरीत, एक नई फ्री-स्टैंडिंग यूनिट दी गई है जो लगभग 10.25 इंच और 12.3 इंच के साइज के विकल्प में उपलब्ध है। डैशबोर्ड पर वुडन फिनिश वाले शाइनिंग ब्लैक सर्फेस को टॉप पैनल और ऑड स्टिचिंग के साथ लेदरेट पैडिंग से बदला गया है। इन सभी एलिमेंट्स को एक पतली एलईडी एंबियंट लाइट से हाईलाइट किया गया है, जो इसके ओवरऑल अपील को और भी बढ़ाता है।

खास फीचर्स

ये अपडेटेड नेक्सन के समान ही दिखाई देती हैं, टाटा हैरियर फेसलिफ्ट में भी बैकलिट टाटा लोगो और नए टच बेस्ड एचवीएसी कंट्रोल पैनल के साथ एक नया 4 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसके अलावा, इसमें नेविगेशन के साथ 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। सेंटर कंसोल में अब डिजिटल डिस्प्ले के साथ ड्राइव मोड सेलेक्टर के लिए एक नया रोटरी डायल दिया गया है। इसके गियर लीवर को छोटा कर दिया गया है, और हाई ट्रिम्स में खासतौर से इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक दिया गया है, जबकि निचले ट्रिम्स में पारंपरिक हैंडब्रेक लीवर दिया गया है।

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