India News (इंडिया न्यूज़), Mumbai News: आज के समय में लोग मंजिल तक जल्दी पहुंचे और सुख सुविधा पाने के लिए हवाईजहाज का इस्तेमाल करते है और अगर आपको इसमें भी सुविधा न मिले और जान चली जाए तो आप क्या कहेंगे? ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिसको सुनकर इंसानियत शर्मसार हो जाती है।

एयर इंडिया  लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की 12 फरवरी 2024 को मुंबई हवाई अड्डे के आव्रजन काउंटर तक लगभग 1.5 किमी पैदल चलने के बाद दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। वह और उसकी पत्नी नई दिल्ली से यात्रा कर रहे थे। यॉर्क और व्हील चेयर सुविधा के साथ एयर इंडिया का टिकट बुक किया था। दोनों ने एक-एक व्हील चेयर के लिए बुकिंग की थी, हालांकि कमी के कारण जोड़े को एक व्हील चेयर साझा करना पड़ा।
दोनों ने तय किया कि पत्नी व्हील चेयर का इस्तेमाल करेगी और पति उसके बगल में चलेगा। दुर्भाग्य से, जब तक वे आव्रजन काउंटर पर पहुंचे, वह व्यक्ति दिल का दौरा पड़ने के कारण गिर गया और उसे जल्द ही नानावती अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। न्यूयॉर्क-मुंबई उड़ान सुबह 11.30 बजे उतरने वाली थी लेकिन सोमवार को यह देर से दोपहर 2.10 बजे उतरी।

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एयर इंडिया ने दिया बयान

वहीं, इस मामले में एयर इंडिया ने एक बयान जारी किया है। एयर इंडिया ने सफाई देते हुए कहा, “ 12 फरवरी 2024 को एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में न्यूयॉर्क से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले हमारे मेहमानों में से एक अपनी पत्नी के साथ इमिग्रेंशन करते समय आगे बढ़ने के दौरान बीमार पड़ गया। एयर इंडिया ने व्हीलचेयर को लेकर कहा कि व्हीलचेयर की भारी मांग के कारण, हमने यात्री से व्हीलचेयर सहायता उपलब्ध होने तक इंतजार करने का अनुरोध किया था। लेकिन उसने अपने जीवनसाथी के साथ पैदल चलने का विकल्प चुना। बीमार होने के बाद हवाईअड्डे पर उसका इलाज कर रहे डॉक्टर की सलाह के अनुसार, यात्री को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

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बता दें कि एयर इंडिया शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में है और आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है। एयर इंडिया ने आरक्षण के दौरान व्हीलचेयर की मांग करने वाले प्रत्येक यात्री को व्हीलचेयर सहायता प्रदान करने की स्पष्ट रूप से निर्धारित नीति बनाई है।