जब से OTT का क्रेज बढ़ा है तब से लोगों को बिना फीलटर कंटेन्ट देखने की आदत पड़ गयी है। जिस तरह से ओटीटी प्लोटफार्म्स पर विलेन के कूल रोल को दर्शाया जाता है उससे लोगों में अब निगेटीव रोल हावी होता जा रहा है। कुछ ऐसा ही यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन द्वारा की गई एक रिसर्च में सामने आया है।

4 से 12 वर्ष की उम्र के 434 बच्चों और 277 वयस्कों पर हुए सर्वे में यह पता चला की उन्हें विलेन इसलिए पसंद आते हैं क्योंकि वे हमेशा से बुरे नहीं होते। परिस्थितियों ने उन्हें बुरा बनने पर मजबूर किया है। फिल्मों में विलेन कितने ही घमंडी, पावर के भूखे, निर्दयी और गाली देने वाला क्यों न हों, लेकिन बच्चों और व्यस्कों में उनके प्रति सॉफ्ट कॉर्नर होता है।

युवा लड़को में विलेन का ज्यादा क्रेज

रिसर्च में यह भी सामने आया कि युवा लड़के विलेन की जिंदगी से ज्यादा प्रभावित होते है। वह उनके जैसा बनने की कोशिश करते है। उनके रहने की स्टाइल को कॉपी करते है और शान-ओ-शौकत से अधिक प्रभावित होते हैं।