Post office में कितने हजार पदों पर आई डाक सेवक की भर्ती,जानें

इंडिया न्यूज ।

अगर आप डाक विभाग में नौकरी करना चाहते है तो आपके लिए खुशखबरी है । विभाग ने कई हजार पदों पर भर्ती निकाली है । जानकारी के लिए बता दें कि Department of Posts (India Post) ने हाल ही में Gramin Dak Sevak GDS Recruitment  के तहत 38 thousand nine hundred 26 पदों के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगें है । जो भी योग्य उम्मीदवार है वह जारी अधिसूचना के आधार पर ही आवेदन कर सकता है । आवेदन प्रक्रिया 2 मई से शुरु हो गई है जो 5 जून तक जारी रहेगी ।

श्रेणीनुसार आवेदन शुल्क

सामान्य,ओबीसी उम्मीदवार: 100/-
एससी,एसटी उम्मीदवार: 0/-

आवेदन संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ: 02 मई 2022
पंजीकरण की अंतिम तिथि: 05 जून 2022
शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 05 जून 2022
परीक्षा तिथि: जल्द ही अधिसूचित
प्रवेश पत्र: जल्द ही अधिसूचित

शुल्क का भुगतान का प्रकार

परीक्षा शुल्क का भुगतान इंडिया पोस्ट ई चालान के माध्यम से निकटतम प्रधान कार्यालय में जमा करें।

उम्मीदवार की आवेदन संबंधित आयु सीमा

न्यूनतम आयु: 18 वर्ष।
अधिकतम आयु: 40 वर्ष।
आयु में छूट के लिए अधिसूचना पढ़ें।

उम्मीदवार पात्रता विवरण

उम्मीदवारों ने कक्षा 10 वीं (हाई स्कूल) गणित और अंग्रेजी एक विषय के रूप में उत्तीर्ण की।
स्थानीय भाषा का ज्ञान।
अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना पढ़ें।

रिक्तियों का विवरण

कुल रिक्ति: 38926 पद
पद का नाम-कुल पद
ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस-38926

उम्मीदवार आवेदन कैसे करें

इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस भर्ती 2022।
सभी इच्छुक उम्मीदवार 02/05/2022 से 05/06/2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना पढ़ें।
कृपया अपना मूल विवरण भरें और अपना फोटो, साइन, आईडी प्रूफ और अन्य दस्तावेज अपलोड करें।

आवेदन पत्र जमा करने से पहले अपना पूरा विवरण जांच लें ।
फॉर्म को पूरा करने के लिए आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अगर फीस मांगी जाती है।
आगे की प्रक्रिया के लिए सबमिट फाइनल फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।

Post office में कितने हजार पदों पर आई डाक सेवक की भर्ती,जानें

ये भी पढ़ें :जानिए आज का Corona Update, पिछले 24 घंटे में सामने आए 3,205 नए केस

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे